You are here
मंथन की सफलता से मिसाल कायम: रंजन कुमार Bihar Events India 

मंथन की सफलता से मिसाल कायम: रंजन कुमार

रांची मंथन 2018 आयोजन समिति के अध्यक्ष, सचिव , उपाध्यक्ष और अन्य पदाधिकारीगण को प्रणाम। आप सभी को मंथन-2018 आयोजन के लिए बहुत-बहुत अग्रिम बधाई।

रंजन कुमार/नई दिल्ली
 
एक ऐसा सम्मेलन जहां सब परिवार की तरह लोगों मिल रहे थे। जी हां, मैं बात कर रहा हूं पटना मंथन की। सबसे पहले पटना मंथन आयोजन समिति और BBW मार्गदर्शक मंडल को बहुत-बहुत बधाई कि आपलोगों ने ही पहला मंथन को सफल तरीके से आयोजित कर आपने समाज में जो मिसाल कायम की वो अद्भुत था। जिसमें ब्रह्मभट्टवर्ल्ड ग्रुप के संस्थापक पत्रकार रॉय तपन भारती सर, ज्ञान ज्योति सर, धर्मेंद्र भैया, हमारे स्वर्गवासी अजित भैया ( late Ajit Kumar Akela jee), आदरणीय एल पी राय सर , विपुल भाई और संजीव भाई का खास योगदान रहा। उसमें चार चाँद लगाने का कार्य भाई अभिषेक गोस्वामी और उनके अग्रज मनन गोस्वामी जी ने किया था। उसी से शिक्षा लेकर या मार्गदर्शन लेकर कई सारे अपने समाज सम्मलेन का आयोजन हुआ और उसमें सफलता भी मिली।
 
खासकर परम आदरणीय राकेश नंदन सर मंथन के पहले मीटिंग से लेकर मंथन तक महत्वपूर्ण भूमिका में थे। आदरणीय देवरथ सर और रंजना मैडम की युगलबंदी जबरदस्त थी। महिला सत्र में विनीता मैडम का उद्घोषण तो लाजवाब था , पूनम ज्योति मैडम और प्रियंका जी की भी जबरदस्त योगदान रहा था। हमारे आदरणीय अनिल कौशिक सर, नविन भट्ट जी, योगेंद्र भट्ट जी, सत्यदेव सर जो की हरियाणा से पटना पहुंचे थे।
 
बाकी लोगों का भी योगदान कम नहीं था और पूरी तरह से लिखने के लिए एक दो दिन चाहिए होगा। जिनका नाम छूट गया हो वो कृपया माफ़ करेंगे।
 
रांची मंथन 2018 आयोजन समिति के अध्यक्ष, सचिव , उपाध्यक्ष और सभी अन्य पदाधिकारीगण को मेरा प्रणाम। आप सभी को मंथन-2018 आयोजन के लिए बहुत बहुत अग्रिम बधाई। एक बार फिर से स्वजातीय बंधुओं का मिलन समारोह रांची में जनवरी महीना के 7 तारीख को अगला मंथन के रूप में होने जा रहा है जिसमे प्राप्त सुचना के अनुसार लगभग ३०० से ऊपर समाज के लोगो ने अपना निबंधन कराया है और अब निबंधन का कार्य बंद कर दिया गया है।
 
मेरा मानना है की रांची मंथन अभी से ही सफलता की नई उंचाईयों को छू रहा हैं , इसमें आदरणीय दसौंधी सर, अजय रॉय जी, नवीन जी, अजय शर्मा जी, Brajesh Roy जी (पत्रकार) और अन्य सफल बनाने में लगे हैं। साथ ही साथ हमारे ग्रुप के संस्थापक और मार्गदर्शक रॉय तपन भारती सर और पूरी एडमिन टीम भी लगी हुई है।
 
ब्रह्मभट्ट्वर्ल्ड हमेशा से अपने समाज में अलग अलग तरह के कार्यो में लगा हुआ है जिसमे सबसे बड़ा फायदा हुआ है – हमलोग जो काफी दिनों से एक दूसरे से अलग हो गए थे उन्हें जोड़ने का कार्य किया है , महिलाओं के अंदर जागरूकता फैलाना, शादी-विवाह आदि-आदि।
 
मेरा आप सभी से आग्रह है कि आप सब एक बार फिर से सार्थक मन से रांची मंथन में आकर इसे अपार सफलता दिलाने में अहम् रोल अदा करने की कृपा करें। वैसे मैं भी दिल्ली से आदरणीय लखींद्र शर्मा जी और हमारे प्रिय प्रमोद कुमार (मूलतः मुजफ्फरपुर , बिहार निवसी) और पटना से श्रीकांत रॉय जी और कुंदन भट्ट के साथ मंथन में हिस्सा लेने आ रहा हूँ
Comments on facebook BBW group:
Roy Tapan Bharati: आपने मंथन पर सारांश में अच्छा लिखा है। कुछ प्रसंग और जोड़ लें। पटना मंथन की सफलता में Rakesh Nandan ji, उनकी बहन vinita , Deorath Kumar, Priyanka Roy, Gyan Jyoti ji की पत्नी Poonam Jyoti, रंजन कुमार समेत तत्कालीन एडमिन टीम और तमाम राज्यों के स्वजनों का भी उल्लेखनीय योगदान रहा।
Ranjan Kumar: I am agree with you sir.
 
Ajit Bhatt: बहुत-बहुत धन्यवाद, आदरणीय रंजन जी। समाज की सोच रखने वाले व्यक्तियो में, आप वैसे भी अग्रिम पंक्ति में नजर आते हैं। यह आपकी महानता है और आप वास्तव में महान है। मंथन के माध्यम से समाज का कल्याण हो ऐसा हम सभी लोग प्रयत्न करे ताकि भविष्य में अपने भी समाज का नाम रौशन हो।
 
BBW ग्रुप इस समाज के लिए एक ऐसा प्लेटफॉर्म आदरणीय राय तपन भारती जी के नेतृत्व में प्रस्तुत किया गया है जिसमें वर्तमान समय में ऐसे-ऐसे जुझारू सदस्यों से यह ग्रुप लैस है जो इस मंच के माध्यम से अपने क्षमता का कुछ प्रतिशत भी काम करे तो यह समाज का रूप-रेखा बदल सकते हैं।
 
इन्हीं कामनाओं के साथ मंथन रांची की सफलता के लिए ईश्वर से कामना करता हूँ और इनके आयोजन समिति के एक-एक सदस्यों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं देता हूँ ताकि आने वाले समय में इसे याद किया जा सके। धन्यवाद, सादर आभार ।
 
Lakhindra Sharma: मंथन पर अत्यंत अनुपम व सारगर्भित व्याख्या ! आदरणीय स्वजनों के हार्दिक सहयोग पटना मंथन को सफल बनाया था ! दिवंगत अजित कुमार अकेला की पटना मंथन को यादगार बनाने में महत्वूर्ण भूमिका थी !
 
Ajay Rai: रंजन जी स्वागत है रांची मंथन में
 
Priyanka Roy: रंजन जी, आपने अपने विचारों को जिस तरह से शब्दों में पिरोया है….बेहद प्रसंसनीय है। आपने ब्रह्मभट्ट वर्ल्ड के हर सक्रिय कार्य में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। हमेशा स्वजनों की हौसला अफजाई में अग्रणी रहे हैं। आप जैसे प्रबुद्ध व्यक्तितव का तहे दिल से सम्मान करती हूँ। यकीकन, राँची मंथन भी पटना मंथन की तरह सफल होकर समाज में कृतिमान स्थापित करेगा। 👌👍
 
Ajay Rai: आप सबों का सहयोग निश्चित तौर पर मंथन को सफल करेगा
Srikant Ray:पटना मंथन की अपार सफलता के बाद राँची मंथन 7 जनवरी 2018 को होने जा रहा है। रंजन जी ने दोनों मंथन पर अच्छा प्रकाश डाला है। इस प्रकार के वर्णन से आयोजकों की हौसला औबजाई होती है। रंजन जी समाज केलिये हमेशा सक्रिय रहने वाले व्यक्ति है।
Rekha Rai बहुत खूब
Geeta Bhatt बहुत ही उत्तम पोस्ट। सभी ऐडमिन भाई बहनो के नाम पर भी प्रकाश डाला है। सारे विषयो को भी प्रकाशित किया है। धन्यवाद।

Related posts

Leave a Comment