You are here
रांची को इंतजार है ब्रह्मभट्टवर्ल्ड मंथन का India Jharkhand 

रांची को इंतजार है ब्रह्मभट्टवर्ल्ड मंथन का

रांची मंथन में रजिस्ट्रेशन बंद, 300 से ऊपर निबंधन, आयोजन समिति व एडमिन टीम बधाई की पात्र

लेखक द्वय: नवीन कुमार राय, उपाध्यक्ष और अजय राय, सचिव, रांची मंथन आयोजन समिति

नवीन कुमार राय, उपाध्यक्ष, रांची मंथन आयोजन समिति
अजय राय, सचिव, रांची मंथन आयोजन समिति

रांची ब्रह्मभट्टवर्ल्ड मंथन में अब महज चंद दिन बचे हैं। झारखंड की राजधानी के आयोजकों को इस मंथन का इंतजार है, वे स्वागत के लिए तैयार हैं। उन्हें पता है कि मंथन उनके शहर के लिए गौरव की बात है, शान की बात है। मेहमानबाजी में वे कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते।

राँची ब्रह्मभट्टवर्ल्ड मंथन आयोजन समिति की महत्वपूर्ण बैठक अध्यक्ष रामसुंदर दसौंधी जी की अध्यक्षता में  बीते 24 दिसंबर (2017) को कार्यक्रम स्थल आई.एम.ए. भवन, करमटोली चौक, राँची में संपन्न हुई।

बैठक में भाग लेने के लिए ब्रह्मभट्टवर्ल्ड के संस्थापक सदस्य श्री राय तपन भारती भी दिल्ली से आये। इस बैठक में आयोजन समिति के शेष सभी प्रमुख सदस्य श्री राय मनोरंजन प्रसाद, श्री अजय राय, श्री अजय शर्मा, श्री ब्रजेश राय (Tv journalist), श्री नीरज भट्ट, श्री रवि भट्ट, डा.हरेन्द्र शर्मा, डा. दीपक कुंवर, श्री अशोक चंद्र कुंवर, श्री अरविन्द कुमार (CCL), श्री अखिलेश भट्ट, श्री बी.एन.शर्मा (Retd. Special P.P.), श्री दिनेश शर्मा, श्री कंचन महाराज, श्री मनोज तिवारी, श्री संतोष एवं सुश्री सीमा तिवारी आदि शामिल थे।

बैठक में सर्वप्रथम राँची मंथन में उम्मीद से कहीं ज्यादा प्रतिभागियों की ओर से निबंधन कराये जाने पर ख़ुशी जताई गयी। बताया गया कि तकरीबन 300 सदस्यों का निबंधन हो चुका है। संख्या की स्पष्ट जानकारी बैंक एकाउंट में प्रतिभागियों के अंशदान के आ जाने पर दी जायगी। इस महत्वपूर्ण और आयोजन से पूर्व की अंतिम बैठक में रविवार 7 जनवरी 2018 को आयोजित किये जाने वाले मंथन कार्यक्रम की रुपरेखा पर गहन चर्चा की गयी और सर्वसम्मति से एकमत होकर इसकी सफलता के लिए निर्णय लिया गया।

बाहर से आनेवाले प्रतिभागियों की सुविधा और सहयोग के लिए आयोजन समिति की ओर से चार टीम का गठन किया गया, जिनके नाम और मोबाइल नम्बर की घोषणा एक-दो दिन में कर दी जायगी। आयोजन समिति, राँची मंथन में आनेवाले सभी प्रतिभागियों के स्वागत के लिए पूरी तरह से तैयार है और पलक पाँवड़े बिछाए हुए है।

डेडलाइन: मंथन में निबंधन की डेडलाइन 23 दिसंबर को बीत गई। अब मंथन में रजिस्ट्रेशन बंद कर दिया गया है। 300 से ऊपर निबंधन हो चुका है, सही आंकड़ा बैंक से एक-दो तीन बाद ही मिलेगा। जिन स्वजनों ने निबंधन करा लिया, उन सबको धन्यवाद। मंथन की परंपरा है कि पहले से निबंधन कराने वालों को ही इस समारोह में प्रवेश दिया जाता है। मंथन के रोज कोई निबंधन राशि स्वीकार नहीं की जाती।
 
रांची मंथन में शरीक होने की प्रेरणा देने के लिए रांची आयोजन समिति के सभी सदस्यों का आभार। अध्यक्ष Ram Sundar Dasaundhi जी के नेतृत्व में समिति के उपाध्यक्ष Navin Kr Roy, सचिव Ajay Rai, कोषाध्यक्ष श्री Roy Manoranjan Prasad, श्री Ajay Sharma, Brajesh Roy, डा Harendra Sharma, Amita Sharma, Seema Tiwari, Amod Kumar Sharma, नीरज भट्टजी, Arvind kumar, कंचन कुमार, मनोज भट्ट, रविशंकर भट्ट, संतोष कुमार, अशोक कुंवर जी, अखिलेश भट्ट, दिनेश कुमार शर्मा, श्री बीएन शर्मा, मनोज तिवारी, डा दीपक कुंवर, प्रेमनाथ राय, अखिलेश कुमार, मुरारी लाल शर्मा, Rajesh Sharma जी (गिरीडीह) आदि का शानदार योगदान है। इनके अलावा बंगलोर की Ranjana Roy, Lp Rai Shanker Muni Rai Ranjan Kumar Bharti Ranjan समेत एडमिन टीम के Alok Sharma, Amita Sharma, Navin Kr Roy, Deorath Kumar, Priyanka Roy, हरिओम प्रासाद राय भट्ट, Rekha Rai/Satyendra Sharma, Er Peeyush Sharma ने भी निबंधन कराने में स्वजनों को प्रेरित किया और उनकी राशि जमा कराई।
 
आखिर मंथन में क्यों मिलते हैं?
 
मंथन तनाव मिटाने और रिश्तों को प्रगाढ़ बनाने के लिए है, नारी को बराबरी का हक देने के लिए है, भविष्य की बहू और दामाद की खोज के लिए है, जिंदगी के प्रति उमंग पैदा करने के लिए है, जो तरक्की में पीछे रह गए हैं उन्हें भी आगे ले जाने के लिए है, दिलों में नफरत की जगह प्रेम पैदा करने के लिए है…क्योंकि जिंदगी दोबारा नहीं मिलती।
What comments on Ranchi Manthan
Bharti Ranjan, Darbhanga: क़दम से क़दम मिलाकर चलने का अवसर है।
Ranjan Kumar, New Delhi: Very nice post. Excellent . It is true.🙏🙏🌺🌹.
 
Ram Sundar Dasaundhi: आईए,हम सामूहिक विचार विमर्श कर बेहतरी का कुछ प्रयास करें।
Deorath Kumar,Mumbai: इस मंच ने अनगिनत लोगों को उत्साहपूर्वक जीने को प्रेरित किया है। अनेक गृहिणियों के छुपे talent को बाहर लाया है। अनगिनत लोगों में आत्मविश्वास का संचार किया है। आइये मन्थन से एक नई ऊर्जा का संचार करें।
Ravi Sharma: बुराई करने वाले सिर्फ बुराई करते हैं चाहे वो कोई हो पर वो नही जान पाते कि वो कितने अच्छे हैं।
 
Santosh Bhardwaj: एक बार फिर मंथन के माध्यम से समाज के सारे लोग को नई ऊर्जा मिलेगी।
Ajay Rai: तपन भइया आपने रांची को यह आयोजन देकर उन भाई बहनों से मिलने का जो अवसर दिया है उसके लिए मै हिर्दय से आपका आभार ब्यक्त करता हु। हम अपने स्वजनों से फिर एक बार आग्रह करेंगे ,वो रांची अपने घर पर आ रहे है उन्हें किसी भी तरह की चिन्ता करने की आवश्यकता नही ।
Priyanka Roy, Hazaribagh/Patna: ब्रह्मभट्ट वर्ल्ड से सबने बहुत कुछ सीखा, जाना, और पाया हैं । इस परिवार से जुड़कर स्वजनों ने हमेशा अपनी खुशी का इजहार तो किया ही है इससे अलग होने वाले भी इसकी सार्थकता को समझते और इसे स्वीकारते हैं। जो इसकी सबसे बड़ी उपलब्धि हैं ।
मैं अपनी एक लाइन में कहूँ तो :-“मुझे इसने एक अलग पहचान दी है”….
Amita Sharma, Ranchi:  यह बात तो बिल्कुल सही है कि ब्रह्मभट्टवर्ल्ड से हमलोगों को एक परिवार, एक ऐसा मंच मिला जहाँ हमसब बेझिझक अपनी बातें रखते हैं,अपने छुपे प्रतिभा को सभी सदस्यों के सामने लातें हैं।अच्छे को सराहा जाता है,कमी हो तो बताया जाता है।
 
Nirupma Sharma: बिल्कुल सही मंथन से समाजिक और व्यक्तिगत लाभ दोनों ही है, पर इसका भरपूर फायदा तब होगा जब हमारे समाज के युवा पीढ़ी जुड़े ,ताकि वो इसका भरपूर लाभ उठा सकें,,हम अपने साथ साथ अपने बच्चों को भी ब्रह्मभटट वर्ड से जुड़ने के लिए प्रोत्साहित करें।
Sangita Roy: यह सत्य है कि ब्रह्मभट्ट ग्रुप से जुड़ने के बाद कई नये रिश्ते बने जिन्हें हमने देखा नहीं पर काफी अपनापन महसूस होता है।इसके लिये मैं ग्रुप के सभी सदस्यों को धन्यवाद देती हूँ। सभी सदस्य एक परिवार की तरह लगते है।पारिवारिक समारोह मंथन की अपार सफलता की शुभकामनायें।
 
Anjana Sharma: सही है ब्रह्मभट्ट वर्ड ने सबसे पहले अपनों से मिलाया।कितने अपने जो पता ही नहीं कहाँ•••••सब मिले ।इसलिए तहे दिल से ग्रुप की सफलता की मंगल कामना करती हूँ। रांची मंथन पटना से भी ज्यादा सफल हो ये शुभकामना है मेरी
सासु मां की अश्वस्थता के कारण नहीं पहुँचने का कष्ट रहेगा। तपन भाई जी ने हमेशा हम्सबों को प्रेरित किया ।
 
Roy Manoranjan Prasad: आप नीक जग नीक 👍
 
Seema Tiwari: Very emotive post . For many like me ,it ‘s going to b the first experience but the memories wd b cherished forever . How soothing it feels to know that someone got so engaged with the activities that she temporarily forgot the worries . It’s not just a rendezvous but a new beginning to relations n creations with novelty . Sky is the limit then . Ameen

Related posts

Leave a Comment