You are here
मंथन: खूबसूरत-सा एक पल बन जाता है किस्सा-सुमन Bihar Events India Tamil Nadu 

मंथन: खूबसूरत-सा एक पल बन जाता है किस्सा-सुमन

विस्तारित परिवारों को आपस में जोड़ता है BBW का मंथन

अफसोस है कि पारिवारिक व्यस्तता की वजह से हम रांची मंथन में नहीं आ पा रहे हैं। लेकिन अगले मंथन में जरूर पूरी कोशिश रहेगी सम्मलित होने की

Written by Suman Rai Chennai
अद्भुत समां था। वहां नारी और पुरुष में कोई भेद नहीं। महिलाओं को मंच पर बुलाया गया। मेरी कल्पना से परे था पटना मंथन का दृश्य। एक साल बीतने पर भी हम नहीं भूल सके हैं पटना मंथन को।
 
Brahmbhattworld का अगला मंथन 7 जनवरी रविवार को रांची शहर में रखा गया है जिसमें ब्रहभट्ट समाज की एकजुटता एवं समाज में महिलाओं के उत्थान के बारे में मंथन किया जाएगा। रांची मंथन में निबंधन करा चुके स्वजनों को सलाह है कि मंथन में दिल खोलकर लोगों से मिलिए। पटना मंथन में हम शरीक हुए थे इसलिए हमे पता है कि BBW के किसी मंथन में सम्मलित होना एक खूबसूरत अनुभव है। हम और मेरे पति Kishore Rai Bhatt .जी पहली बार बिहार की यात्रा पर जा रहे थे।
कोहरे की वजह से हमारी ट्रेन बहुत देर से पटना पहुँची। हम दोपहर बाद Roy Tapan Bharati जी की कल्पना पर आयोजित पटना मंथन में थे। वहां Sarita Sharma, Anjana Sharma, Urmila Bhatt, Priyanka Roy, Vinita Sharma, Bharti Ranjan, Ranjana Roy के अलावा तपन जी,, Rakesh Nandan, , Dharmendra Kumar, Ranjan Kumar Brajesh Roy जी Deorath Kumar, इत्यदि बहुत सारे लोग वहाँ मौजूद थे। फेसबुक की दुनिया के सभी स्वजनों को अपनी आंखों के सामने देखकर बहुत दिल को खुशी मिल रही थी।
 
हमे अफसोस है कि पारिवारिक व्यस्तता की वजह से हम रांची मंथन में नहीं आ पा रहे हैं। लेकिन अगले मंथन में जरूर पूरी कोशिश रहेगी सम्मलित होने की …रांची मंथन में सम्मलित होने वाले सभी स्वजनों को हमारी शुभकामनाएं।
रांची मंथन के आयोजन की तैयारी के लिए Ram Sundar Dasaundhi.. और AJAY Rai ji को अग्रिम बधाई।
 
“खूबसूरत-सा एक पल किस्सा बन जाता है।
 
कुछ लोग जिंदगी में मिलते हैं ऎसे,
 
जिनसे कभी ना टूटनेवाला रिश्ता बन जाता है”…..
Comments on this article:
Ajit Bhatt: बहुत सुन्दर प्रस्तुति। मंथन जैसे कार्यक्रमों से ही समाज को अमृत मील सकेगा। धन्यवाद ।
 
Roy Tapan Bharati: सुमनजी, चेन्नई की लंबी यात्रा कर जब आप किशोरजी के साथ आईं तो हम सबको बहुत अच्छा लगा…आपने Bihar की संस्कृति को करीब से समझा, मंथन की यह सफलता है…
 
Priyanka Roy: बहुत सुंदर वर्णन सुमन जी….आप पटना मंथन में देर से पहुंची और उसके पहले हर कोई आपके लिये बहुप्रतीक्षित था। जब आप आईं सभी आपसे मिलकर हर्षित हुय। आपके साथ बिताए सुनहरे पल हमेशा यादों की पोटली में संजोय रहेंगे। 👌👍😊
 
Ranjana Roy: सुमन जी वाकई पटना मंथन में आपसे मिलकर बहुत अच्छा लगा था ! लेकिन यह जानकर बहुत निराशा हो रहा है यह जानकर बहुत दुख हो रहा है की इस बार रांची मंथन में आपसे मुलाकात नहीं हो पाएगी!
 
Vinita Sharma: आपका मुस्कुराता हुआ.चेहरा आज. भी.आँखों के.सामने. है.सुमन जी.।मिलकर अच्छा लगा।
 
Ranjana Roy: सुमन जी वाकई पटना मंथन में आपसे मिलकर बहुत अच्छा लगा था ! लेकिन यह जानकर बहुत दुख हो रहा है की इस बार रांची मंथन में आपसे मुलाकात नहीं हो पाएगी!
 
Suman Rai: रंजना जी आप जैसे प्यारे इंसान से मिलना अपनेआप में एक खूबसूरत अनुभूति है । यकीन करिये आप से ज्यादा हमे इस बात का दुख की हम आप लोगो से इस बार नही मिल पाएंगे ।☺️
 
Anjana Sharma: सुमन आपसे मिलके कितनी खुसी हुई वो मैं शब्दों में बयान नहीं कर सकती। मंथन की याद तरोताजा हो गई।वो भी वक्त था मै तपन भाई जी से पूछती क्यूँ सुमन अब तक नहीं आई।हम सबों ने खूब आन्नद लिया।इस बार नहीं पहुँचने का दिली अफसोस रहेगा।
 
Suman Rai: अंजना जी, आपसे मेरी मुलाकात छोटी सी थी लेकिन उतनी देर में ही आपने मेरे दिल पे अपनी अमिट छाप छोड़ दी आप बहुत प्यारी इन्सान और मेरी प्यारी सहेली है।
 
Bharti Ranjan: मुझे तो पहली बार अहसास हुआ कि में दो नही बहुत सारी बहने हैं।
 
Suman Rai: हम सब बहुत बड़ा परिवार भी है 😊😊
 
Preeti Rai: हम भले ही पटना मंथन में नही आये थे लेकिन सुमन दी से हमने मंथन की इतनी तारीफ सुनी की आप सब से मुलाकात का हमे भी बहुत मन है उम्मीद करते है हम भी अगले मंथन में आप लोगो से मिलेंगे……..di..“A remarkable and extremely well-written article. Your writing is beautiful…👌👌👌👌
 
Alok Sharma: पटना मन्थन में आदरणीया सुमन रॉय जी और श्री किशोर सर की जोड़ी की शानदार उपस्थिति देखकर इस मन्थन में मै तैयारी किया तो शायद आपलोगो की व्यस्थता हमारे मिलन में बाधक हो रही है!

Related posts

Leave a Comment