You are here
दीपक: बैंकिग सेक्टर में तेजी से बढता एक होनहार नौजवान Uttar Pradesh 

दीपक: बैंकिग सेक्टर में तेजी से बढता एक होनहार नौजवान

दीपक के बाबा चन्द्रभान शर्माजी अनेक वर्षों तक अदालत सरपंच रहे

दीपक कुमार शर्मा के बाबा पंडित श्रीचन्द्रभान शर्मा जी अनेक वर्षों तक अदालत सरपंच के पद पर रहे। कई सारी ग्राम सभाओं को मिलाकर एक अदालत सरपंच का चुनाव होता था और शासन और प्रशासन में आपकी बहुत ही पहुँच थी। आपके पूर्व गृह राज्य मंत्री श्री राम कृष्ण द्विवेदी जी ,पूर्व कैबिनेट मंत्री श्री मार्कण्डेय चंद जी, पूर्व कैबिनेट मंत्री श्री हरिशंकर तिवारी और पूर्व सभापति विधान परिषद श्री गणेश शंकर पाण्डेय जी से बहुत ही अच्छे एवम् घरेलू संबंध थे।

दीपक कुमार शर्मा

Written by Brahmbhaattworld team

इस ग्रुप में सक्रिय दीपक कुमार शर्मा  ग्राम बाघागाडा, पोस्ट- समयथान, भिटी , ज़िला- गोरखपुर के मूल निवासी हैं और आपने B.Sc (Maths) और नयी दिल्ली के मैनेजमेंट कॉलेज से International business and Marketing में PGDM की शिक्षा प्राप्त की और एचडीएफ़सी बैंक के नयी दिल्ली, रोहिणी में इंटरनेशनल ट्रेड एंड फॉरेकस डिपार्टमेंट में कार्यरत हैं।

फोटो: दीपक और जया की जब शादी हुई

आप गोरखपुर के एक बहुत ही सम्मानित ( पंडित श्री चन्द्रभान शर्मा) के परिवार से हैं जो आपके परिवार के मुखिया थे जब तक वे जीवित रहे। दीपक के पिताजी (पंडित श्री सुरेश नारायण शर्मा जी) बाल विकास परियोजना में प्रशासनिक अधिकारी के पद पर पड़रौना (ज़िला-कुशीनगर) में कार्यरत हैं और एक बहुत ही सामाजिक व्यक्ति हैं और माता जी (श्रीमती शशि शर्मा) हैं।
दीपक जी के दादा (पंडित श्री महातम शर्मा जी) प्रधान अध्यापक के पद से रिटायर हुए हैं। दीपक जी के चाचा जी (श्री ऋषिकेश शर्मा जी) उत्तर प्रदेश पुलिस में दरोगा हैं। दीपक जी से छोटे उनके भाई (सूरज शर्मा) और बहन (कु.नेहा शर्मा) दोनो ने information technology से B.Tech किया है और दोनो software engineer के पद पर कार्यरत हैं  और सबसे छोटे भाई (विशाल शर्मा) civil से polytechnic फ़ाइनल year में हैं।

फ़ोटो: दीपक के पिता पंडित श्री सुरेश नारायण शर्मा और ससुर सच्चिदानंद मिश्र
दीपक जी के दादा जी 6 भाई थे और आपके परिवार के मुखिया पंडित श्री चन्द्रभान शर्मा जी  थे। पंडित श्री चन्द्रभान शर्मा जी बहुत वर्षों तक अदालत सरपंच के पद पर रहे। कई सारी ग्राम सभाओं को मिलाकर एक अदालत सरपंच का चुनाव होता था और शासन और प्रशासन में आपकी बहुत ही पहुँच थी। आपके पूर्व गृह राज्य मंत्री राम कृष्ण द्विवेदी जी ,पूर्व कैबिनेट मंत्री मार्कण्डेय चंद जी, पूर्व कैबिनेट मंत्री हरिशंकर तिवारी और पूर्व सभापति, विधान परिषद गणेश शंकर पाण्डेय जी से बहुत ही अच्छे एवम् घरेलू संबंध थे। श्री मार्कण्डेय चंद  एवं पंडित हरिशंकर तिवारी आपको राजनीतिक सहयोगी भी मानते थे। आपके पूर्व गृह राज्य मंत्री श्री राम कृष्ण द्विवेदी, सांसद महावीर प्र्साद और विधानसभा के सभापति रह चुके गणेश शंकर पांडेय जी से बहुत ही अच्छे एवं घरेलू संबंध थे। बाबा जी के दोस्त और क़रीबी थे भृगुनाथ चतुर्वेदी-विधायक, अम्बिका सिंह जी-विधायक। आपके कुछ क़रीबी बताते हैं कि उस समय शासन और प्रशासन में कोई भी व्यक्ति जो अच्छें पद पर था सबसे आपके बहुत ही अच्छे संबंध थे और सब लोग पंडित श्री चन्द्रभान शर्मा जी का बहुत ही सम्मान करते थे।
दीपक जी का विवाह ग्राम चितहा (पडरौना) में जया मिश्रा से हुआ है जो सच्चिदानंद मिश्रा (beauro chief- अमृत प्रभात) की पुत्री और श्री ध्रुव नारायण मिश्रा की पौत्री हैं।श्री ध्रुव नारायण मिश्रा जी जब तक ज़िंदा थे चितहा के ग्राम प्रधान रहे। दीपक जी का ननिहाल चौजीतपुर(जौनपुर) में है। आपके नानाजी श्री बृजराज शर्मा जी businessman थे और दीपक जी के परनाना श्री रघुवंशमणी शर्मा जब तक जीवित रहे तब तक चौजीतपुर के ग्रामप्रधान रहे।
फोटो: रोहतक रेंज के आईजी रह चुके नवदीप सिंह विरक के साथ दीपक शर्मा.
दीपक जी को 16.06.2018 को पुत्र रत्न की प्राप्ति हुई । उनके पुत्र का नाम आयांश शर्मा है। दीपक जी का भी पंडित श्री हरिशंकर तिवारी जी और अन्य लोगों से बहुत ही अच्छे संबंध हैं और वो अपने समाज के लोगों का बहुत ही सम्मान करते हैं और अपने समाज के प्रति बहुत कुछ करने की इच्छा रखते हैं इसी संदर्भ में आपने कई बार जॉब ओपनिंग की जानकारी हम सबसे फ़ेसबुक के माध्यम से साझा किया। दीपक जी को दिल्ली के कुछ मैनज्मेंट कॉलेज समय समय पर गेस्ट लेक्चर लेने के लिए भी आमंत्रित करते रहते हैं। हम सब आपके उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं।

Related posts

Leave a Comment